नागिन का इंतकाम दस दिनों में 26 लोगों को डसा एक की मौत।

Uncategorized

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के चिलबिला गांव इन दिनों एक नागिन से दहशत में है। ग्रामीण के मुताबिक नाग पंचमी के दिन नाग को मारे जाने से गुस्साई नागिन अब इलाके के लोगों को चुन- चुन कर डस रही है। पिछले दस दिनों में नागिन ने 26 लोगों को डसा है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है।

सर्पदंश से मरने वाले की पहचान मुंशी राम के रूप में की गई है। सहमे हुए ग्रामीणों का दावा है कि मुंशी राम को उसी सांप ने डसा, जिसने और कई लोगों को डस लिया। समूचे गांव के लोग सर्पदंश के कारण दहशत में हैं। एक ग्रामीण पप्पू ने कहा, सांप मवेशियों को भी डसते हैं। मादा सांप गांव के निवासियों को निशाना बनाती है।स्थानीय लोगों ने सांपों को पकड़ने के लिए सपेरों को भी बुलाया है।

एक सपेरा शरीफा ने कहा, बरसात के मौसम में बिलों से बहुत सारे सांप निकलते हैं। हम सभी सांपों को नहीं पकड़ सकते। भारी बारिश के कारण कई ग्रामीण जहां एक तरफ जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं बिलों से निकले सांप इनकी नींद हराम किए हुए हैं। संयोगवश यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्नेक वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में हैं। वैक्सीन लेने के लिए यहां पीड़ित लोगों का जमावड़ा लगा रहता है।