यामाहा R1 से करीब 300 किमी की रफ्तार से बेंगलुरु में बाइक चलाने वाला गिरफ्तार, यामाहा R1 भी जब्त..

Uncategorized

कार या टू-व्हीलर में टॉप स्पीड मारने की खुमारी किसी को भी परेशानी में डाल सकती है। यदि नहीं, तो ऐसे ट्रैफिक उल्लंघन का वीडियो साझा करना निश्चित तौर पर परेशानी का सबब बन जाएगा। हाल ही में, एक बाइकर को इसी तकलीफ से गुजरना पड़ा। एक बाइकर ने बेंगलुरु के एक फ्लाईओवर पर 1000सीसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर खतरनाक स्पीड में खुद का एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में यामाहा आर 1 बाइक को 10-किलोमीटर लंबे फोर-लेन इलेक्ट्रॉनिक सिटी एलिवेटेड एक्सप्रेस वे, जो कि ई-सिटी फ्लाईओवर के नाम से ज्यादा मशहूर है.

बाइकर को दो लेन वाली सड़क पर काफी तेज स्पीड से खतरनाक तरीके से बाइक को चलाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान उसी सड़क पर कई अन्य गाड़ियां और दोपहिया वाहन भी चल रहे हैं। इस बीच वह 200 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार में कुछ गाड़ियों को ओवरटेक भी करता है। इससे उसने अपने साथ ही दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डाल दिया था.शहर की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सबसे पहले मुनियप्पा नाम के बाइकर की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया। इसके साथ ही उसकी मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया।

बेंगलुरु शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने ट्विटर के जरिए घटना के बारे में अपडेट जानकारी दी। उन्होंने कहा, “इस वीडियो को बाइक चलाने वाले (राइडर) ने ही वायरल किया है। ई-सिटी फ्लाइओवर पर करीब 300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक को चला रहा है और अपने साथ दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डाल रहा है। सीसीबी ने राइडर का पता लगाया और और यामाहा 1000 सीसी को जब्त कर लिया, बाद में ट्रैफिक पुलिस को सौंप दिया गया।” बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने अपने फेसबुक अकाउंट से भी इस वीडियो को साझा किया और लिखा ‘ड्राइव सेफ’।