जन्मदिन की शुभकामनाएं रेखा जी, मौत मंज़ूर लेकिन बेबसी नहीं।

Uncategorized

रेखा के 66 वें जन्मदिन पर बताते हैं एक ऐसी घटना के बारे में जब अमिताभ से न मिल पाने के कारण रेखा ने कह दिया था कि मुझे मौत पसंद है, लेकिन बेबसी का ये ऐहसास नहीं। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत आदाकारा जिसने कभी अपनी खूबसूरती का कहर ढाया तो कभी उमराव जान बनकर अपने डांस से सबको आकर्षित कर लिया। रेखा अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से तो सुर्खियों में थी हीं साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी रेखा सुर्खियों में बनी रहीं। खासतौर पर जब बात अमिताभ से जुड़ी हो।

जब अमिताभ से हुई मुलाकात

अमिताभ से मुलाकात के बाद से रेखा में कई बदलाव देखे गए। दोनों की अफेयर के चर्चे होने लगे। हालांकि दोनों ने ही आज तक अपने रिश्ते को नहीं कबूला। इन सब अफवाहों से परेशान जया ने एक दिन रेखा को फोन कर घर बुला लिया। परेशान रेखा जया से मिलने तो गाईं कई सवाल रेखा के मन में थे। रेखा को लगा कि जया बच्चन हंगामा करेंगी, लेकिन असल में इसका बिल्कुल उल्ट हुआ। जया ने रेखा को अच्छे से खाना खिलाया। घर की सजावट दिखाई। रेखा के घर से जाते समय जया ने रेखा से आखिर कह ही दिया की अमिताभ सिर्फ उनके हैं और हम दोनों के बीच कोई आ नहीं सकता। फिर क्या रेखा अमिताभ से दूर हो गई। लंबे समय तक दोनों एक साथ फिल्मों में नहीं दिखाई दिए। अमिताभ, जया और रेखा की कहानी अभी यहीं खत्म नहीं हुई है। फिर 1981 में फिल्म आई सिलसिला। रेखा को जैसे ही पता चला की उनके साथ अमिताभ हैं इस फिल्म में उन्होंने इस फिल्म को करने के लिए हां कर दी। कहा यह भी जाता है कि रेखा ने अमिताभ के साथ काम करने के लिए पैसे भी नहीं लिए थे।

फिलहाल तो रेखा और अमिताभ के चर्चे आज भी बंद नहीं होते।

एक इंटरव्यू के दौरान कही थी ये बात साल 1983 में जब अमिताभ जब कूली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब अमिताभ एक हादसे के दौरान मौत से जंग लड़ रहे थे। रेखा इस खबर के सुनने के बाद खुद को रोक नहीं पाईं और भागते हुए हॉस्पिटल पहुंच गईं, लेकिन रेखा को अमिताभ से मिलने नहीं दिया गया था। रेखा को इस घटने से काफी धक्का लगा। रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “सोचिए मैं उस शख्स को यह नहीं बता पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है। मुझे मौत मंजूर है, लेकिन बेबसी नहीं। मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी।

जब रेखा सिंदूर को लेकर आई थी चर्चा में

अमिताभ से मिलने के बाद रेखा आजीब हरकते करने लगी थीं। उन्होंने सिंदूर लगाना शुरू कर दिया इसके बाद रेखा खूब विवादों में फंसी रहीं। एक बार रेखा के प्रेग्नेंट होंने की खबरें सामने आने लगीं, लेकिन बाद में इस बात का कोई प्रमाण नहीं मिला।

जब रेखा के दुपट्टे से लगा ली थी पति मुकेश ने फांसी

बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल रेखा को काफी पसंद करते थे। दोनों ने शादी कर ली कुछ समय तक तो सब ठीक कहा, लेकिन रेखा को जैसे पता चला कि मुकेश अग्रवाल डिप्रेशन से जूझ रहे हैं। रेखा उन्हें छोड़ कर विदेश चली गईं। रेखा के जाने के गम में मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से ही फांसी लगा ली थी। उन दिनों भी रेखा काफी विवादों में रहीं।

सिक्योरिटी गार्ड लिखता है रेखा को चिट्ठी

रेखा अपने बंगले पर किसी मर्द को एंट्री नहीं देती हैं। किसी भी काम के लिए उन्हें चिट्ठी लिख कर दी जाती है। रेखा अपनी सेक्रेटरी फ़रजाना के साथ रहती हैं। यहां तक की किसी भी सिक्योरिटी गार्ड को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है। रेखा का सिक्योरिटी गार्ड उन्हें चिट्ठी लिख कर बात करता है।