दिवाली पर हिन्दुओं ने पटाखा जलाया तो एक लाख का जुर्माना और करवा देंगे गिरफ्तार: केजरीवाल

Politics

प्रदुषण भले ही पंजाब के किसानो के पराली जलाने के कारण हो पर ठीकरा हिन्दुओ और उनके त्यौहार पर ही फोड़ा गया, दिवाली से भले महीनों पहले से ही दिल्ली में प्रदुषण बढ़ रहा हो, फिर भी ठीकरा दिवाली और पटाखों पर ही फोड़ा गया दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऐलान कर दिया है की हिन्दुओ ने दिवाली पर पटाखा फोड़ा तो फिर उनकी खैर नहीं।

पुरे साल मुसलमानों के कई त्यौहार आये, मुसलमानों ने अपने त्यौहार अपने हिसाब से मनाए, ईसाईयों के भी कई त्यौहार आये, उन्होंने भी अपने सभी त्यौहार अपने हिसाब से मनाए पर अब हिन्दुओ का त्यौहार आते ही केजरीवाल सरकार नए नियम के साथ सामने आ गयी है, हिन्दू त्यौहार को लेकर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कुल 11 स्क्वाड बना दिए है, ये स्क्वाड दिल्ली में घूम घूम कर सिर्फ ये देखेंगे की हिन्दू त्यौहार दिवाली पर कोई पटाखा तो नहीं फोड़ रहा।

पटाखा फोड़ा तो उसपर फ़ौरन 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जायेगा, FIR भी करवाई जाएगी और जेल भी भिजवाया जायेगा, पिछले साल भी सैंकड़ो हिन्दुओ को जेल की हवा खानी पड़ी थी, फिर जमानत इत्यादि में मोटी रकम भी देनी पड़ी थी केजरीवाल सरकार ने इस साल सीधे 1 लाख का जुर्माना प्रति हिन्दू लगाने का फैसला किया है।

हिन्दू अपने त्यौहार को मानाने के लिए स्वतंत्र है पर हिन्दू त्यौहार कैसे मनाएंगे ये फैसला सरकार करेगी। हां साल भर मुसलमान और इसाई अपना त्यौहार कैसे मनाएंगे ये फैसला मुसलमान और इसाई ही करेंगे, पर हिन्दू के त्योहारों का फैसला सरकारें करेंगी।